f12021

दुनिया का पहला वास्तविक जीवन भेड़-गिनती नींद का अनुभव खुलता है - जैसे ही मेहमान सितारों के नीचे सोते हैं | सूरज
समाचार यात्रा

भेड़ की नींद

22 सितंबर 2022

दुनिया की पहली वास्तविक भेड़-गिनती नींद के अनुभव का अनावरण किया गया है।

शराबी खेत जानवरों से भरे मैदान में ससेक्स में एक पहाड़ी के पास स्थित, स्लीप डोम दो मेहमानों की मेजबानी करेगा और सभी कोणों से सुखद वातावरण के दृश्यों के साथ एक शानदार डबल-बेड पेश करेगा।
3पहली वास्तविक भेड़-गिनती नींद के अनुभव का अनावरण किया गया है
क्रेडिट: एसडब्ल्यूएनएस
3सीजीआई छवियां ससेक्स में एक पहाड़ी पर रिसॉर्ट दिखाती हैं जो 2023 में खुल जाएगा

क्रेडिट: एसडब्ल्यूएनएस

मेहमानों को सितारों के नीचे एक आनंदमय नींद में जाने से पहले गिने-चुने भेड़ों को गिनने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।

और रात के लिए बसने से पहले सितारों के नीचे रात का खाना खाने के बाद, मेहमान स्थानीय स्तर पर खट्टे भोजन से भरे नाश्ते का आनंद लेने से पहले एक निर्देशित योग सत्र के लिए जागेंगे।

स्लीप टेक कंपनी एम्मा स्लीप, जो 'स्लीप सैंक्चुअरी' अनुभव का निर्माण कर रही है, ने एक प्रतियोगिता शुरू की है जिसमें दो लोगों को 2023 की गर्मियों में खुलने पर इसे आज़माने का मौका दिया गया है।

गुंबद का निर्माण 2,000 वयस्कों के सर्वेक्षण के बाद किया गया था, जिसमें पाया गया कि इस साल 44 प्रतिशत लोगों ने सोने के लिए संघर्ष किया है।

तीन दिमाग उड़ाने वाले नए iPhone ट्रिक्स जो आपको अवश्य सीखने चाहिए

एम्मा स्लीप के सीईओ डॉ डेनिस श्मोल्टज़ी ने कहा: "एक अच्छी रात की नींद की शक्ति को कम करके नहीं आंका जा सकता है और यह स्पष्ट है कि देश को अब इसकी पहले से कहीं ज्यादा जरूरत है।

"भेड़ गिनना एक पुरानी पत्नियों की कहानी से कहीं अधिक है - यह एक आजमाई हुई और परखी हुई विज़ुअलाइज़ेशन तकनीक है जिस पर ब्रितानी उन्हें सोने के लिए भेजने के लिए भरोसा कर रहे हैं।

"जब वे आराम करने के लिए संघर्ष कर रहे होते हैं, तो वे एक शांत और शांतिपूर्ण वातावरण के लिए भी तरस रहे होते हैं, जो नींद की गुणवत्ता के लिए अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण है।"

हड़तालों के कारण इस शरद ऋतु में पूरे यूरोप में उड़ानों में व्यवधान

पांचवें (21 प्रतिशत) से अधिक लोगों ने जीवन-यापन के संकट की चिंताओं के कारण सोने के लिए संघर्ष किया है, जबकि 23 प्रतिशत को काम के बारे में चिंतित रखा गया है।

ऐसे में 14 प्रतिशत वयस्कों ने अच्छी रात की नींद पाने के लिए भेड़ों की गिनती करने जैसी 'विज़ुअलाइज़ेशन रणनीति' अपनाई है।

वनपोल के माध्यम से किए गए अध्ययन से उन कारकों का भी पता चला, जिनके बारे में उनका मानना ​​​​है कि वे अच्छी नींद लेने की संभावना को बढ़ाते हैं - जिसमें ताजी हवा (23 प्रतिशत) और प्रकृति की ध्वनि (19 प्रतिशत) शामिल हैं।

एम्मा में स्लीप साइंटिस्ट थेरेसा श्नोरबैक ने कहा: "जब नियमित रूप से अभ्यास किया जाता है, तो इस प्रकार के व्यायाम धीमी गति से सांस लेने और पैरासिम्पेथेटिक तंत्रिका तंत्र को सक्रिय करके हृदय गति को कम करने के लिए सिद्ध हुए हैं।

"कल्पनाशील व्याकुलता भी नींद में मदद करने के लिए एक प्रभावी संज्ञानात्मक रणनीति है, जहां आप एक सुखद और आरामदायक छवि की कल्पना करते हैं जितना संभव हो सके - जैसे कि शराबी भेड़ की गिनती के रूप में वे एक बाड़ पर कूदते हैं।

"उद्देश्य जितना संभव हो उतना संज्ञानात्मक क्षमता का उपयोग करना है ताकि चिंताजनक विचारों को दबा दिया जा सके।

तीन दिमाग उड़ाने वाले नए iPhone ट्रिक्स जो आपको अवश्य सीखने चाहिए

"अध्ययनों से पता चलता है कि यह न केवल सोने में लगने वाले समय को कम करता है बल्कि नींद की गुणवत्ता में भी सुधार करता है।"अपनी पसंद के अतिथि के साथ 'स्लीप सैंक्चुअरी' में ठहरने का मौका पाने के लिए अपनी रुचि दर्ज करें

यहां।
3गिने-चुने भेड़ों को गिनने के लिए मेहमानों को प्रोत्साहित किया जाएगा
क्रेडिट: एसडब्ल्यूएनएस