thefootballnews

रोजर फेडरर पिछले मैच में राफेल नडाल के साथ युगल खेलेंगे क्योंकि लेवर कप लाइन-अप की पुष्टि हुई | सूरज
टेनिस

ठीक है

22 सितंबर 2022

रोजर फेडरर लंदन में लेवर कप में एक ड्रीम मैच के साथ अपने 24 साल के करियर का अंत करने के लिए तैयार हैं।फेडरर डबल्स मैच के साथ क्रेडिट रोल करेंगे जो उन्हें साथी के साथ टीम बनाते हुए देखेंगेटेनिस

जैक सॉक और फ्रांसिस टियाफो के खिलाफ लीजेंड राफेल नडाल।
3रोजर फेडरर और राफेल नडाल इस हफ्ते लेवर कप में टीम बनाएंगे

क्रेडिट: एपी

41 वर्षीय खिलाड़ी हाल के सीज़न में चोटों से बुरी तरह प्रभावित हुए हैं और अब उन्होंने खुलासा किया है कि वह अब गति के साथ नहीं रह सकते क्योंकि वह पूरी तरह से फिट होने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।फेडरर ने जारी किया लंबा बयानinstagram

पिछले हफ्ते, जिसमें लिखा था: "जैसा कि आप में से बहुत से लोग जानते हैं, पिछले तीन वर्षों ने मुझे चोटों और सर्जरी के रूप में चुनौतियों का सामना किया है।

"मैंने पूर्ण प्रतिस्पर्धी फॉर्म में लौटने के लिए कड़ी मेहनत की है। लेकिन मैं अपने शरीर की क्षमताओं और सीमाओं को भी जानता हूं, और इसका संदेश मुझे हाल ही में प्रिय रहा है। मैं 41 साल का हूं।

"मैंने 24 वर्षों में 1,500 से अधिक मैच खेले हैं। टेनिस ने मेरे साथ पहले से कहीं अधिक उदारता से व्यवहार किया है, और अब मुझे यह पहचानना चाहिए कि मेरे प्रतिस्पर्धी करियर को समाप्त करने का समय कब है।

PartyCasino ऑफ़र: Starburst पर अविश्वसनीय 120 मुफ़्त स्पिन का दावा कैसे करें?

"लंदन में अगले हफ्ते लेवर कप मेरा अंतिम एटीपी इवेंट होगा।

"मैं भविष्य में और अधिक टेनिस खेलूंगा, निश्चित रूप से, लेकिन ग्रैंड स्लैम या दौरे पर नहीं।"इसलिएफेडरर

का अंतिम प्रदर्शन शुक्रवार को लेवर कप के पहले दिन होगा जब वह और नडाल मैच 4 में एक स्वप्निल साझेदारी करेंगे।ऐसा लगता है कि स्विस महान अपनी शर्तों पर बाहर जा रहे हैं क्योंकि उन्होंने पहले अपने लंबे समय के प्रतिद्वंद्वी का नाम लिया हैजैसे उसका सपना युगल साथी

प्रशंसकों द्वारा प्रति टिकट £15,000 का भुगतान करने के बावजूद सेवानिवृत्त होने वाले फेडरर लंदन लेवर कप को मिस कर सकते हैंफेडरर ने कहा: "इसमें कोई शक नहीं [के साथ टीम बनाना बहुत अच्छा होगा]नडाल

]. मुझे लगता है कि अगर ऐसा होता तो यह काफी अनोखी स्थिति हो सकती थी।

"जब तक हम एक दूसरे, परिवारों, हमारी कोचिंग टीमों के लिए हमेशा यह सम्मान रखने के लिए एक साथ लड़ते रहे, हम हमेशा अच्छी तरह से साथ रहे।

“हमारे लिए भी एक ऐसे करियर से गुजरना जो हम दोनों का रहा है और दूसरी तरफ से बाहर आना और एक अच्छा रिश्ता बनाने में सक्षम होना, मुझे लगता है कि शायद यह न केवल टेनिस बल्कि खेल और शायद इससे आगे भी एक महान संदेश है। .

"इसी कारण से मुझे लगता है कि यह बहुत अच्छा होगा। मुझे नहीं पता कि यह होने वाला है, लेकिन मुझे लगता है कि यह निश्चित रूप से एक विशेष क्षण हो सकता है।"

लेवर कप की लाइन-अप की घोषणा कैस्पर रूड के मैच 1 पर सॉक के साथ, स्टेफानोस सितसिपास के साथ मैथ 2 में डिएगो श्वार्ट्जमैन के साथ और ब्रिटिश दिग्गज एंडी मुरी के मैच 3 में एलेक्स डी मिनौर से होने के साथ की गई है।

मरे ने एक तस्वीर जारी की जिसमें उन्हें नडाल, फेडरर और नोवाक जोकोविच के साथ ट्रेनिंग करते हुए दिखाया गया।सन वेगास में शामिल हों:खेलने के लिए 100 के गेम के साथ मुफ्त £10 बोनस प्राप्त करें और कोई जमा की आवश्यकता नहीं है

(Ts&Cs लागू)
3रोजर फेडरर ने राफेल नडाल, एंडी मरे और नोवाक जोकोविच के साथ प्रशिक्षण लिया

क्रेडिट: एपी

फेडरर के साथ टीम बनाने के लिए "सुपर एक्साइटेड" होने की बात स्वीकार करने के बाद स्पैनियार्ड हाई स्पिरिट में लग रहा था।

नडाल ने कहा: "यह एक अलग तरह का दबाव है। सभी आश्चर्यजनक चीजें जो हमने कोर्ट के अंदर और बाहर साझा कीं, इस ऐतिहासिक क्षण का हिस्सा बनने के लिए कुछ ऐसा होने जा रहा है। अद्भुत। मेरे लिए अविस्मरणीय।

"मैं बहुत उत्साहित हूं। मुझे उम्मीद है कि मेरे पास एक अच्छे स्तर पर खेलने का अच्छा मौका हो सकता है और उम्मीद है कि हम एक साथ एक अच्छा पल बना सकते हैं - और शायद एक मैच जीत सकते हैं। तो देखते हैं।

"लेकिन मुझे उम्मीद है कि भीड़ हमारा बहुत समर्थन कर रही होगी। मैं टीम के साथ यहां आकर बहुत उत्साहित हूं।

"बेशक कोर्ट पर होना, मेरे बगल में रोजर का एक बार और होना कुछ ऐसा होगा जिसे मैं बहुत आगे देख रहा हूं। मैं इसके लिए बहुत खुश हूं।"
3रोजर फेडरर राफा नडाला के साथ युगल मैच में अपने करियर का अंत करेंगे

क्रेडिट: एपी: एसोसिएटेड प्रेस

राफा के चाचा और पूर्व कोच टोनी नडाल ने कहा कि इस जोड़ी ने वर्षों में एक "असली दोस्ती" बनाई है।

टोनी ने कहा: “उन्होंने एक बार में थोड़ी-थोड़ी देर में सच्ची दोस्ती की। यह हास्यास्पद लगता है लेकिन वे लगभग उस बिंदु पर पहुंच गए जहां उनमें से एक खुश था अगर दूसरा जीत गया।

"मुझे नहीं लगता कि [जिमी] कॉनर्स और [ब्योर्न] बोर्ग या [जॉन] मैकेनरो और [इवान] लेंडल के बीच समान संबंध मौजूद थे।

“और समय ने फर्क कर दिया है। [जॉर्ज] फोरमैन और [मुहम्मद] अली दो कालातीत दिग्गज हैं लेकिन इतने सालों तक वे इस तरह एक-दूसरे के खिलाफ नहीं थे।

“टेनिस एक व्यक्तिगत खेल है जहाँ कभी भी छिपने के लिए कोई जगह नहीं होती है। माइकल जॉर्डन और मैजिक जॉनसन ने शानदार तरीके से द्वंद्वयुद्ध किया लेकिन वे टीमों में थे। ”