paragtyagi

प्रेत रैप खाने के बाद मर रही थी, दुकानदारों ने 42 साल की मां के ऊपर कदम रखा | सूरज
यूके समाचार

प्रेट डेथ

22 सितंबर 2022

एक दूध से दूषित होने के कारण प्रेट ए मंगर से शाकाहारी रैप खाने के बाद एक डेयरी एलर्जी के साथ पांच में से एक की मृत्यु हो गई, एक जांच का निष्कर्ष निकाला गया है।सैंडविच चेन के ग्राहकों ने सेलिया मार्श के ऊपर कदम रखा क्योंकि वह पीड़ित थीतीव्रग्राहिता

£3.75 फ्लैटब्रेड खाने के कुछ मिनट बाद फर्श पर।
4प्रेट से एक रैप खाने के बाद सेलिया मार्श की मृत्यु हो गई, जिसे गलत तरीके से डेयरी-मुक्त के रूप में लेबल किया गया था
क्रेडिट: एसडब्ल्यूएनएस
42017 में क्रिसमस के बाद की खरीदारी यात्रा पर पांच की मां ने नाश्ता खरीदा

क्रेडिट: एसडब्ल्यूएनएस

42 वर्षीय ने अपने पति और बेटियों के साथ क्रिसमस की खरीदारी के बाद 27 दिसंबर 2017 को बाथ, समरसेट के एक स्टोर से सुपर-वेज रेनबो सारनी खरीदी।

उसने ऐसा इसलिए किया क्योंकि उत्पाद को डेयरी-मुक्त के रूप में लेबल किया गया था - इसके बावजूद इसमें दही को ड्रेसिंग के रूप में शामिल किया गया था।

लेकिन ऑस्ट्रेलियाई ब्रांड CoYo से नारियल दही, जिसे यूके में निर्माण के लिए ब्रिटिश फर्म प्लैनेट कोकोनट को लाइसेंस दिया गया था, में दूध प्रोटीन के निशान थे, वरिष्ठ कोरोनर मारिया वोइसिन ने निष्कर्ष निकाला।और सेलिया, जिन्होंने कई महीने पहले एक घातक एलर्जी प्रतिक्रिया के बाद सभी डेयरी उत्पादों से परहेज किया था,दो घंटे से भी कम समय बाद मर गया

बिंकी के बेटे के अस्पताल पहुंचने के बाद आपके बच्चे में घातक एलर्जी के 6 लक्षणमें एवन कोरोनर कोर्ट में मौत की दो सप्ताह की जांच के बाद सुश्री वोइसिन एक कथात्मक निष्कर्ष पर पहुंचींब्रिस्टल

.

यह पहले सुना गया था कि कैसे रैप को पूरी तरह से खा लिया गया था, और कोयो के बर्तन को इसे बनाने के लिए बाथ और नॉर्थ ईस्ट सॉमरसेट काउंसिल ने अपनी जांच शुरू करने से पहले फेंक दिया था।

लेकिन अन्य बर्तनों पर परीक्षण में कम मात्रा में डेयरी प्रोटीन पाया गया, जिसके निशान एक और इंद्रधनुषी आवरण में पाए गए।

15 साल का लड़का, 16 साल की उम्र में स्कूल के गेट के बाहर चाकू मारा, 'हत्या' के आरोप में गिरफ्तार

मौके पर मौजूद पैरामेडिक्स में से एक शॉन आइल्स ने कहा कि दुकानदारों ने उसके ऊपर कदम रखना जारी रखा क्योंकि उसका इलाज किया जा रहा था।मेल्कशम से डेंटल नर्स सेलिया का परिवार,विल्टशायर

, ने तब से एलर्जी पीड़ितों को बेचे जाने वाले खाद्य पदार्थों के बेहतर लेबलिंग और सख्त परीक्षण का आह्वान किया है।

फैसले के बाद बोलते हुए, 51 वर्षीय उनके पति एंडी, जिन्होंने अपनी पत्नी को अपना "सबसे अच्छा दोस्त" बताया, ने कहा: "कोई भी निर्माता जो कुछ ऐसा बनाता है, जिस पर 'फ्री' का लेबल लगाया जाता है, उसे यह सुनिश्चित करने के लिए परीक्षण की जिम्मेदारी लेनी होगी। ठीक यही है।

"मैं यह सुनिश्चित करने के लिए प्रक्रिया के हर चरण में परीक्षण देखना चाहता हूं कि कुछ भी दरार से नहीं मिलता है और एक सुरक्षा जाल प्रदान करता है।

"एलर्जी वाले लोग वर्तमान में पूरी तरह से इस तथ्य पर भरोसा कर रहे हैं कि पैकेजिंग कहती है कि यह 'मुक्त' है।

"निश्चित रूप से रास्ते में अधिक परीक्षण - भले ही यह अधिक समय लेने वाला हो - आगे बढ़ना बेहतर होगा।"

उनकी टिप्पणियों को सेलिया की बेटी ब्रेनना ग्राइस ने प्रतिध्वनित किया, जो अपनी मां की मृत्यु के समय कहीं और दोपहर का भोजन करने गई थीं।

भले ही उसने वह सब कुछ किया जो वह कर सकती थी, सेलिया ने अपनी जान गंवा दी।जेनिफर गोवर

सेलिया की मां

22 वर्षीय ने कहा: "हम इस गली से नीचे उतरे और भारी भीड़ देखी - यह एक बहुत ही परेशान करने वाला दृश्य था।

"कोई व्यक्ति जिसे हम जानते थे, हमारे पास आया और हमें बताया कि यह हमारी मां फर्श पर थी।

"हमें विश्वास नहीं हो रहा था कि यह हमारी माँ थी। भले ही उसे एलर्जी थी, लेकिन मैंने कभी नहीं सोचा था कि उसके साथ ऐसा होगा।"

20 साल की ब्रेनना की बहन कायले ग्राइस भी उस दिन अपनी मां के साथ खरीदारी कर रही थी, लेकिन अलग लंच पर जाने के लिए अलग हो गई थी।

उसने कहा: "एलर्जी वाले लोगों के लिए लेबलिंग बेहतर होनी चाहिए। स्पष्ट संदेश होना चाहिए।

"माँ लेबलिंग के साथ इस पर थी, वह सब कुछ तीन बार जांचती थी।

"अगर कोई संकेत था कि किसी चीज में कुछ ऐसा हो सकता है जिससे उसे एलर्जी थी, तो वह उसे छूती नहीं थी या उसके पास कहीं भी नहीं जाती थी।

"परिवर्तन यह सुनिश्चित करने के लिए आना चाहिए कि कोई अन्य परिवार उस दौर से न गुजरे जिससे हम गुजरे हैं। ऐसा फिर कभी नहीं होना चाहिए।"

'बदलाव आना ही है'

72 साल की सेलिया की मां जेनिफर गॉवर ने बताया कि कैसे वह एक बच्चे से एलर्जी से पीड़ित थी और वह जो खाती थी उसके बारे में हमेशा सतर्क रहती थी।

उसने आगे कहा: "उसकी मृत्यु से कुछ समय पहले, मुझे याद है कि 'सुरक्षित रहने के लिए, छोटी दुकानों या कोने की दुकानों से सैंडविच न खरीदें, अधिक प्रतिष्ठित हाई स्ट्रीट चेन पर जाएं क्योंकि क्रॉस संदूषण की संभावना कम होगी।'

"उसने कहा "ठीक है माँ। उसने मेरी सलाह का पालन किया जब उसने प्रेट ए मंगर से वह फ्लैटब्रेड खरीदा। भले ही उसने वह सब कुछ किया जो वह कर सकता था, सेलिया ने अपनी जान गंवा दी।"

अपने निष्कर्ष के दौरान, कोरोनर ने कहा कि सेलिया की मृत्यु एनाफिलेक्सिस से हुई, जो दूध प्रोटीन द्वारा प्रेट से खरीदी गई थी और लगभग 15 मिनट पहले खाई गई थी।

उसने कहा कि दूध प्रोटीन नारियल दही में पाया गया था, जिसे एचजी 1 स्टार्च के साथ बनाया गया था और टेट एंड लाइल द्वारा आपूर्ति की गई थी।

उसने कहा कि यह स्टार्च एक कारखाने में बनाया गया था जो डेयरी उत्पादों का निर्माण करता है और इसलिए इसमें दूध के निशान हो सकते हैं, लेकिन इसे डेयरी मुक्त लेबल किया गया था और निशान के जोखिम के बारे में प्रेट को सूचित नहीं किया गया था।

प्रेट ए मैंगर के सीईओ, पैनो क्रिस्टो ने कहा: "हमारी गहरी सहानुभूति उन सभी के साथ है जो सेलिया को जानते और प्यार करते थे।

"हम कोरोनर के निष्कर्षों का पूरा समर्थन करते हैं।"

प्लैनेट कोकोनट के एक प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी ने जांच के साथ "पूरी तरह से सहयोग" किया था, और कहा: "हमारे विचार हमेशा परिवार के साथ रहते हैं।"

बेटे को लड़की की तरह तैयार करने के लिए ट्रोल हो रही हूं - उसके कपड़ों में कुछ भी गलत नहीं हैसेलिया की मौत तिल से एलर्जी से पीड़ित 15 साल की बच्ची की वजह से हुईनताशा एडनान-लेपरहाउस, कौन2016 में तिल युक्त प्रेत बैगूएट खाने के बाद मृत्यु हो गई

हीथ्रो हवाई अड्डे पर खरीदा।त्रासदी ने एकखाद्य लेबलिंग कानूनों का ओवरहाल

जिसके लिए अब खुदरा विक्रेताओं को परिसर में बने प्रत्येक खाद्य पदार्थ पर पूर्ण सामग्री और एलर्जेन लेबलिंग प्रदर्शित करने की आवश्यकता होती है और सैंडविच, केक और सलाद सहित सीधे बिक्री के लिए पहले से पैक किया जाता है।
4सेलिया का परिवार ब्रिस्टल में कोरोनर के दरबार में आता है
क्रेडिट: एसडब्ल्यूएनएस
4कई महीने पहले एक घातक एलर्जी प्रतिक्रिया के बाद सेलिया ने सभी डेयरी उत्पादों से परहेज किया
क्रेडिट: एसडब्ल्यूएनएस