zidane

स्पोर्ट्स डायरेक्ट सहयोगी को मारने के लिए डार्क वेब हिटमैन को किराए पर लेने की साजिश के लिए महिला जेल गई | सूरज
यूके समाचार

हिटमैन प्लॉट

22 सितंबर 2022

एक ईर्ष्यालु महिला जिसने अपने स्पोर्ट्स डायरेक्ट प्रेम प्रतिद्वंद्वी की हत्या के लिए एक हिटमैन को काम पर रखने की कोशिश की, उसे 12 साल के लिए बंद कर दिया गया है।व्हिटनी फ्रैंक्स

, 26, एक सहकर्मी से इतनी कटु हो गई जो अपने बॉस के साथ भी यौन संबंध बना रही थी कि उसने उसे बाहर निकालने के लिए एक अनुबंध-हत्यारे के लिए डार्क वेब को खंगाला।
2व्हिटनी फ्रैंक्स ने अपने प्रेम प्रतिद्वंद्वी को बाहर निकालने के लिए एक अनुबंध हत्यारे को खोजने के लिए डार्क वेब को खंगाला
साभार: हाइड न्यूज एंड पिक्चर्स
2जब फ्रैंक्स ने हत्या की योजना बनाई तो जेम्स पर्स्ट दोनों महिलाओं के साथ मामलों का संचालन कर रहे थे

साभार: हाइड न्यूज एंड पिक्चर्स

ठुकराए गए प्रेमी ने 29 वर्षीय रुत रुतना को मारने के लिए एक हत्यारे के लिए £1,000 की पेशकश की, लेकिन उसकी मुड़ी हुई साजिश को बीबीसी के एक खोजी पत्रकार ने खारिज कर दिया, जिसने पुलिस को सूचना दी।

ब्लैक टॉप और हाई पोनीटेल पहने फ्रैंक्स कटघरे में सिसक रहे थे क्योंकि जज पॉल डगडेल ने उन्हें 12 साल के लिए बंद कर दिया था।

एक अदालत ने पहले सुना था कि प्रतिवादी फ्रैंक्स के महाप्रबंधक जेम्स प्रेस्ट के प्यार के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहा था।

यह दोनों महिलाओं के इस बात से अवगत होने के बावजूद था कि उनके एक दीर्घकालिक साथी और दो बच्चे थे, उनमें से प्रत्येक के साथ उनके मामलों के अलावा।

16 वर्षीय लड़के से पूछताछ की गई, 31 वर्षीय व्यक्ति का शव पुलिस को मिला, 7 को मौत के घाट उतार दिया गया

फ्रैंक्स के संदेश, सिनालोआ कार्टेल साइबर टीम नामक एक समूह को पोस्ट किए गए - कुख्यात मैक्सिकन ड्रग कार्टेल होने का दावा करते हुए - बीबीसी पत्रकार द्वारा अगस्त 2020 में खोजा गया था।

अभियोजन पक्ष, एंड्रयू कोपलैंड ने कहा कि यह जोड़ी बकिंघमशायर के मिल्टन कीन्स में मिडसमर प्लेस स्टोर में काम कर रही थी।

उन्होंने आगे कहा: "सुश्री रत्ना दूसरे स्टोर में जाने के लिए चली गईं, लेकिन 18 अगस्त को, वह मिस्टर प्रेस्ट से मिलने के लिए लौटीं।

विलियम और केट 'जब मेघन और हैरी अमेरिका के लिए रवाना हुए तो राहत मिली'

परीक्षण के दौरान, यह पता चला था कि फ्रैंक्स को दो साल से अधिक समय से इस संबंध पर संदेह था।

फ्रैंक्स ने बाद में 17 अगस्त, 2020 को मिस्टर पर्स्ट का सामना किया, जो स्पष्ट रूप से परेशान थे और उन्होंने सुश्री रुतना के घर में चुपके से जाने के बारे में एक टिप्पणी की।

एक दिन बाद उसने मिस्टर पर्स्ट को अपनी समस्याओं के बारे में बात करते हुए, स्कूल और पारिवारिक मुद्दों पर अपनी कठिनाइयों पर चर्चा करते हुए, और अपनी जान लेने की बात करते हुए एक ईमेल भेजा।

उस साल 1 सितंबर को, फिर 25 साल की उम्र में, उसने मिस्टर पर्स्ट को एक और ईमेल भेजा, जिसमें लिखा था: "अगर आप मुझे मौका दे सकते हैं तो मैं आपको पूरी दुनिया जेम्स दे सकती हूं।

"मुझे लगता है कि आप अपने जीवन में अब तक के सबसे खुश हो सकते हैं। मेरा वास्तव में मतलब है। बस मुझे इसे आपको साबित करने का मौका दें।"

श्री कोपलैंड ने चर्चा की कि कैसे बीबीसी के एक खोजी पत्रकार कार्ल मिलर ने दो वार्तालापों को खोजने के बाद डार्क वेब पर फ्रैंक्स की गतिविधि का भंडाफोड़ किया।

एक ने पढ़ा: "मैं एक महिला की हत्या की तलाश में हूं। मेरे पास £1,000 है और मैं और अधिक भुगतान करने को तैयार हूं। इस महिला ने मेरे और दूसरों के लिए बहुत सारी समस्याएं पैदा की हैं।"

मैं आपको पूरी दुनिया जेम्स दे सकता हूं, अगर आप मुझे मौका दे सकते हैं

व्हिटनी फ्रैंक्स द्वारा जेम्स पर्स्ट को ईमेल भेजा गया

पुलिस ने काम पर रुटना को ट्रैक किया, जो पूरी तरह से अविश्वास में थी, लेकिन उसने कहा: "मेरे पास एक कूबड़ है जिसने यह किया - व्हिटनी फ्रैंक्स।"

फ्रैंक्स को तब गिरफ्तार किया गया था और सावधानी के साथ साक्षात्कार किया गया था, उसने डार्क वेब ब्राउज़ करना स्वीकार किया क्योंकि उसे इसमें दिलचस्पी थी।

स्टार्लिंग बैंक खाते से प्रतिवादी के बयानों से संकेत मिलता है कि £282.57 को एक बिटकॉइन वॉलेट में पेश किया गया था।

जूरी ने फ्रैंक्स को हत्या के आग्रह के संबंध में दोषी पाया, यह कहते हुए कि यह हत्या के प्रयास के समान था - फ्रैंक्स ने इस आरोप से इनकार किया कि वेबसाइट एक घोटाला थी और उसकी शिकार खतरे में नहीं थी।

इस साल जुलाई में महज चार घंटे की चर्चा के बाद उन्हें सर्वसम्मति से हत्या की याचना करने का दोषी ठहराया गया था।

बचाव करते हुए, जेम्स मैकक्रिंडेल ने कहा कि फ्रैंक्स को 2020 के लॉकडाउन में "नो-डे-टू-डे स्ट्रक्चर" के साथ अलग-थलग कर दिया गया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि सुश्री रुतना की "उसकी ईर्ष्या को बढ़ा दिया"।

और उन्होंने तर्क दिया कि क्योंकि फ्रैंक्स - जिनके पास अतीत में अच्छे चरित्र संदर्भ थे - ने अपने बिटकॉइन को वापस पाने का प्रयास किया था, अनुमान यह होना चाहिए कि वह बनी रही और फिर रुक गई।

'अपरिपक्वता'

रीडिंग क्राउन कोर्ट में सजा सुनाते हुए, न्यायाधीश पॉल डगडेल ने स्वीकार किया कि फ्रैंक्स ने इस संबंध के साथ "अपरिपक्वता" दिखाई और स्पोर्ट्स डायरेक्ट में अपने समय के दौरान "बहुत युवा, और कुछ हद तक प्रभावशाली" थे।

लेकिन उन्होंने आगे कहा: "व्हिटनी फ्रैंक्स ने वास्तव में यह नहीं सोचा होगा कि वह भोलेपन से क्या कर रही थी।

"लेकिन खुद को सिनालोआ कार्टेल साइबर टीम कहने वाले संगठन तक पहुंचने के लिए डार्क वेब का उपयोग किया और उसने रुत रटना को मारने के लिए किसी को किराए पर लेने के लिए उनसे संपर्क करने की कोशिश की।

"उसने उस संगठन रुत रुत्ना का नाम, पता, सोशल मीडिया विवरण, उसे खोजने के लिए आवश्यक सब कुछ दिया।

"उसने शुरुआत में ही कहा था 'मैं एक महिला की हत्या के लिए किराए पर लेना चाहता हूं'।

"मैंने जो कुछ भी पढ़ा है उससे मैं समझता हूं कि कैसे चरित्र से बाहर था और, यहां व्हिटनी फ्रैंक्स और उसके परिवार और दोस्तों के लिए बहुत दुख की बात है, यह कार्रवाई इस अपराध को बहुत गंभीर बनाती है।"

बेटे को लड़की की तरह तैयार करने के लिए ट्रोल हो रही हूं - उसके कपड़ों में कुछ भी गलत नहीं है

टू माइल ऐश, मिल्टन कीन्स, बक्स के फ्रैंक्स को कुल 12 साल के कारावास की सजा सुनाई गई थी।

पैरोल के लिए पात्र होने से पहले उसे दो तिहाई सजा काटनी होगी।