indiaatolympicstoday

अपने सपनों का घर बनाने के लिए अपने बच्चों को छोड़ कर मुझमें मां-अपराध था - मैंने उन्हें भवन निर्माण स्थल में स्थानांतरित कर दिया और उन्होंने हमें सजाने में मदद की | सूरज
वास्तविक जीवन

कठिन समय

21 सितंबर 2022

एक मां-दो ने खुलासा किया है कि कैसे अपने सपनों का घर बनाते समय उन्हें और उनके पति को इतना अपराध बोध हुआ, क्योंकि इसने उनके पूरे जीवन को संभाल लिया और उन्हें अपने बच्चों के साथ समय बिताने में असमर्थ बना दिया।

इसलिए, अपने परिवार को फिर से एकजुट करने के लिए, दंपति ने खुद को और अपने दो बच्चों को निर्माण स्थल में स्थानांतरित करने का फैसला किया ताकि वे एक साथ इस पर काम कर सकें।
3दंपति अपराध बोध से जूझते रहे क्योंकि निर्माण उन्हें उनके परिवार से दूर ले गया

क्रेडिट: चैनल 4

चैनल 4 के ग्रैंड डिज़ाइन्स की आज रात की किस्त में, दर्शकों का परिचय ऑस्ट्रेलिया के ज़िम्बाब्वे में जन्मे डेवी और मैट के साथ-साथ उनके दो छोटे बच्चों से कराया गया।

वित्तीय रणनीतिकार डेवी और डिजिटल उत्पाद डिजाइनर मैट ने हर्टफोर्डशायर में शतरंज घाटी के उपनगरीय इलाके में एक घर में निवेश किया था।

दंपति ने एक ऐसी जगह को बदलने की अपनी महत्वाकांक्षी योजनाओं को साझा किया जहां एक बंगला एक बार उनके सपनों के परिवार के घर में खड़ा था - एक "आधुनिक ब्लैक बॉक्स" जो उनकी विरासत और पृष्ठभूमि को एक साथ जोड़ता था।

£550k के बजट और नौ महीने के शेड्यूल के साथ, वे जानते थे कि वे इसके खिलाफ होंगे - खासकर जब वे बिना किसी पूर्व अनुभव के पूरी प्रक्रिया का प्रबंधन करने वाले प्रोजेक्ट भी थे।

हालांकि, जैसा कि अक्सर ग्रैंड डिजाइन में होता है, डेवी और मैट को उनकी सावधानीपूर्वक योजना और विस्तृत स्प्रैडशीट के बावजूद आने वाले समय के लिए कुछ भी तैयार नहीं कर सका।

हमने सपनों का पैड बनाने के लिए अपना घर बेच दिया, यह हमारी शादी के लिए कठिन था लेकिन इसके लायक था

भयानक मौसम के मुकाबलों, छूटी हुई समय सीमा, वित्तीय दबाव और उनके संबंधित मांग वाले करियर ने अपना टोल लिया, और जल्द ही यह जोड़ी निर्माण स्थल पर अपना हर खाली मिनट बिता रही थी।

बेशक, इसका मतलब यह था कि वे आमतौर पर अपने बच्चों के साथ बिताए जाने वाले समय को कम कर देते थे - कुछ ऐसा जो परिवार के सभी चार सदस्यों ने उठाया।

जैसे ही बच्चे निर्माण स्थल पर अपनी माँ के साथ शामिल हुए, डेवी ने अपने बच्चों को स्वीकार किया: "यह इस सप्ताह आपने मेरे साथ सबसे अधिक समय बिताया है, है ना?"

जब उन्होंने जवाब दिया कि वे उसे पूरे महीने सबसे ज्यादा देख रहे थे, तो डेवी ने जवाब दिया: "इस महीने? मैं यहाँ हूँ, है ना? हम इसे एक साथ कर रहे हैं।

"लेकिन जब आप इसे देखते हैं, तो क्या आप समझते हैं कि क्यों?"

जिस पर उन्होंने जवाब दिया: "वास्तव में नहीं"।

यह वास्तव में एस ** टी जैसा लगता है। यह बेकार है

डेविसबाद में, माँ डेवी ने मेज़बानी में भर्ती होने के लिए भावनाओं को तेज कर दियाकेविन मैकक्लाउड

: "मेरा सबसे बड़ा अफ़सोस इस बात का है कि मैं बच्चों के साथ उतना समय नहीं बिता पा रहा हूँ जितना मैं चाहता हूँ।"

उसने कहा: "ऐसा लगता है कि वास्तव में एस ** टी है। यह बेकार है। ”

आखिरकार, उनके बच्चों ने जो कहा था, उससे उनके दिमाग पर भारी असर पड़ा, डेवी और मैट ने अधूरी संपत्ति में जाने का फैसला किया।

लेकिन समय और बजट दोनों के साथ चलने वाली परियोजना के साथ, यह डेक पर सभी हाथों का मामला था क्योंकि वे इसे पूरे परिवार के लिए एक साहसिक कार्य बनाने के लिए दृढ़ थे।

डेवी ने समझाया कि वे ऊपर की सारी चीजों को एक साथ पेंट करने जा रहे हैं।

क्यों 'क्वीन की पसंदीदा' सोफी वेसेक्स और मेघन 'कभी भी सबसे अच्छी दोस्त नहीं होंगी'

दर्शकों ने देखा कि चारों ने चीजों को खत्म करने के लिए एक साथ काम किया - और इस प्रक्रिया में फिर से बंध गए।

बच्चों में से एक ने कबूल किया: "मैंने उन्हें याद किया है क्योंकि वे हमेशा इतनी मेहनत कर रहे हैं इसलिए यह हमारे लिए बंधन का समय है।"

और उनकी बेटी ने आगे कहा: "मैं खुश हूं क्योंकि मेरे पिता आमतौर पर मेरी मां से ज्यादा फोन कॉल करते हैं। मैं उसे थोड़ा और देखना चाहता हूं।"

सत्रह महीने और £210k के आसपास जो वे खर्च करना चाहते थे, परिवार के पास आखिरकार उनके सपनों का घर था - एक तरह की एक बहुसांस्कृतिक संपत्ति जो दर्शाती थी कि वे कहाँ से आए थे, साथ ही साथ वे अब कहाँ थे।

और डेवी, मैट और उनके बच्चे रोमांचित थे कि इसे पूरा करने और धूल चटाने का उनका भीषण मिशन समाप्त हो गया, जिसका अर्थ है कि वे अंततः अपने श्रम के फल का आनंद ले सकते हैं।

यह हमारे बच्चों की भी विरासत है

डेविस

डेवी ने खुलासा किया: “यह हमारे बच्चों की भी विरासत है। शुरुआत में शायद उन्हें इसका कोई मतलब नहीं था।

"वे ऐसे थे, 'माँ यह मिट्टी का ढेर है।' अब यह हो गया है, वे इसे बिल्कुल पसंद कर रहे हैं।"

डेवी और मैट ने कहा कि उन्हें लगा कि उनके बच्चों ने आखिरकार उन्हें माफ कर दिया है कि परियोजना ने कितना समय और प्रयास किया था, बच्चों ने उनकी भावनाओं को प्रतिध्वनित किया।

तीन दिमाग उड़ाने वाले नए iPhone ट्रिक्स जो आपको अवश्य सीखने चाहिए

एक मुस्कुराया: "मैं अपने घर को देखता हूं और कहता हूं, 'वाह!' मैंने कभी नहीं सोचा था कि यह इस शानदार इमारत में बदल जाएगी।”

जबकि बड़े भाई ने कहा: "अब जब घर खत्म हो गया है, तो वे सामान्य रूप से बहुत अधिक खुश महसूस करते हैं। हमें अपने माता-पिता के साथ अधिक समय बिताने का मौका मिलता है।"

ग्रैंड डिजाइन ऑल4 पर देखने के लिए उपलब्ध है
3ग्रैंड डिज़ाइन दर्शकों ने उनकी महत्वाकांक्षी योजनाओं के बारे में सब कुछ सुना
क्रेडिट: चैनल 4
3साथ में, उन्होंने अपने घर को फिनिशिंग टच दिया
क्रेडिट: चैनल 4